logo

हादसे में जख्मी युवकों को धनबाद SNMCH में फर्श पर लिटाया, नहीं मिला स्ट्रेचर; गोद में उठा ले गए परिजन

SNMCH.jpg

द फॉलोअप डेस्क
धनबाद जिला प्रशासन के अथक प्रयास के बाद भी धनबाद के SNMCH के हालात नहीं सुधर रहे हैं। यहां इलाज के लिए आने वाले मरीजों को अव्यवस्थाओं से जूझना पड़ता है। सोमवार को धनबाद के SNMCH में तीन बाइक एसिडेंट मे घायल मरीज का इलाज कराने के लिए पहुंचे। यहां घायल युवक को स्ट्रेचर तक नहीं मिल पाया। मजबूरी में उसे गोद में उठाकर  इमरजेंसी तक ले गया।  इससे व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 


बाइक दुर्घटना में तीन युवक हुए थे घायल 
मिली जानकारी के अनुसार धनबाद के मोमको मोड मे एक बाइक दुर्घटना में तीन युवक घायल हो गए थे। दोपहर 3 बजे के करीब ह्यूमैनिटी हेल्पिंग हैंड्स टीम के अध्यक्ष गौतम कुमार मंडल अपना कार से उपचार कराने लाया तो देखा की धनबाद के SNMCH में स्ट्रक्चर की सुविधा उपलब्ध नहीं है। वही असिस्टेंट में घायल युवक जमीन पर ही लेट गए, युवक की हालत इतनी खराब थी कि वह चलने में असमर्थ था। तभी युवक ने गेट के बाहर स्ट्रेचर को तलाश किया, लेक‍िन स्ट्रेचर नहीं मिल पाया। 


अस्पताल की सुविधाओं पर उठ रहे सवाल
स्ट्रेचर नहीं मिलने और युवक की हालत गंभीर होने के कारण उसे युवाओं ने गोद में उठाया और इमरजेंसी तक पहुंचाया। यह दृश्य अस्पताल में मौजूद स्टाफ और व्यक्तियों ने देखा, मगर व्यवस्थाओं को कोसते हुए आंखें फेर ली। इसके बाद से अस्पताल में मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं पर सवाल खड़े होने शुरू हो चुके हैं।

Tags - JharkhandJharkhand local newsDhanbad news